बरगदवा अयोध्या गांव में बरसात ने विकास का खोला पोल, आवागमन के मुख्य मार्ग पर पानी का निकास न होने के कारण हुआ जलजमाव ,लोगों को आने -जाने में हो रही दिक्कतें।

0
152

आर.पी.पी.न्यूज संवाददाता राधेश्याम पाण्डेय की रिपोर्ट।

कोल्हुई बाजार, महराजगंज। लक्ष्मीपुर विकास क्षेत्र के ग्राम बरगदवा अयोध्या में आवागमन के मुख्य मार्ग पर जल निकासी न होने के कारण जल जमाव जलजमाव हो गया है जिससे लोगों कोआने -जाने में परेशानी हो रही है।
बता दें कि पूर्व प्रधान संजय कुमार त्रिपाठी ने पूरे गांव में आर.सी.सी.सड़क का निर्माण करवा रहे थे लेकिन बरगदवा अयोध्या के बी.डी.सी.सदस्य एवं ब्लाक प्रमुख ने गांव में 150मीटर बनवाने के लिए कहा था लेकिन ब्लाक प्रमुख का चुनाव भी सम्पन्न होने वाला है ,फिर भी अभी तक सड़क नहीं बना। इसके जिम्मेदार खुद ब्लाक प्रमुख हैं।
यह भी बता दें कि बरगदवा अयोध्या गांव के ही संजय कुमार पाण्डेय उर्फ पप्पूपाण्डेय बी.डी.सी.सदस्य थे फिर भी पांच साल के दौरान गांव में एक भी कार्य नहीं हुआ और नहीं तो प्रधान द्वारा कराये जारहे कार्य में 150मीटर जबरदस्ती यह कहकर छोड़वा दिया था कि उतना हम अपने ब्लाक फण्ड से बनवायेंगे ।आज अभी वैसे पड़ा हुआ है बना नहीं।जबकि प्रधान उतना कार्य कराने के लिए सक्षम थे। आज ब्लाक प्रमुख के कारण गांव के लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
बताया जाता है कि 150मीटर का भुगतान हो चुका है ।ऐसे भ्रष्ट ब्लाक प्रमुख के खिलाफ मौके पर जांच करके कार्यवाही होना चाहिये। अगर जांच होकर कार्यवाही नहीं हुआ तो ऐसे ही मनोबल बढ़ा रहेगा तो आने वाले भविष्य में भी कार्य नहीं होगा। बता कि गांव में सुनील कुमार पाण्डेय के घर से राकेश पाण्डेय के घर तक छोड़ा गया है और सड़क पर पानी जमा हुआ है।
इस संबंध में उसी समय पूछने पर ब्लाक प्रमुख ने बताया कि चुनाव सम्पन्न होने के पहले बनवा दिया जायेगा। ऐसी स्थिति में गांव के लोगों ने जांच कर सड़क का निर्माण शीध्र कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here